विकास दुबे की तलाश में पुलिस ने फरीदाबाद के होटल में छापा मारा, हिरासत में लिए गए 2 लोग

national

उत्तर प्रदेश के कानुपर में 8 पुलिसवालों की हत्या के आरोपित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (History Sheeter Vikash Dubey) के दिल्ली-एनसीआर में छिपे होने की आशंका बीच कार्रवाई तेज हो गई है। इस कड़ी में विकास दुबे के अपने गुर्गों के साथ दिल्ली से सटे फरीदाबाद में छिपे होने की सूचना के बीच जिला क्राइम ब्रांच की टीमों ने मंगलवार रात को राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़खल मोड़ के पास स्थित ओयो गेस्ट हाउस छापेमारी कर 2 लोगों को हिरासत में लिया है।

जागरण संवाददाता के मुताबिक, छापेमारी की कार्रवाई के दौरान पुलिस ने गेस्ट हाउस की सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में ली गई है, जिससे विकास दुबे को पकड़ने में मदद मिल सके। बताया जा रहा है कि जिन 2 लोगों को हिरासत में  लिया गया है, उनमें से एक के हावभाव और डीलडौल विकास दुबे से काफी मिलता-जुलता है। फिलहाल दोनों लोगों से पूछताछ जारी है।

2 आइडी पर हुआ शक

बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान गेस्ट हाउस का रजिस्टर चेक करने के दौरान पुलिस को 2 लोगों के पहचान पत्र पर शक हुआ, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया है। यूपी पुलिस से भी पुलिस ने संपर्क साधा है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, मंगलवार को फरीदाबाद पुलिस को इस बाबत सूचना मिली थी कि विकास दुबे अपने गुर्गों के साथ जिले के किसी गेस्ट हाउस में छिपा हुआ है। इस पर फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की सभी टीमों ने संयुक्त रूप से छापेमारी को अंजाम दिया। इस दौरान 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है और फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं, ओल्ड फरीदाबाद थाना प्रभारी अर्जुन देव ने छापेमारी के बाबत किसी भी जानकारी से इनकार किया है।

फरीदाबाद पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विकास दुबे के अपने साथियों संग गेस्ट हाउस में छिपे होने की आशंका के बीच छापेमारी के दौरान प्रत्येक कमरे की तलाशी ली गई। वहीं, गेस्ट हाउस संचालक लगातार इस बात से इनकार करते रहे कि विकास दुबे अपने गुर्गों के साथ यहां पर छिपा है।

वहीं, यूपी के हमीरपुर में विकास दुबे के करीबी का उत्तर प्रदेश विशेष जांच दल (Uttar Pradesh Special Task Force) ने एनकाउंटर में मार गिराया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को दिनभर यह खबर मीडिया में तैरती रही कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे दिल्ली-एनसीआर में में कहीं छिला हुआ है  और दिल्ली की किसी कोर्ट में आत्मसमर्पण की तैयारी कर रहा है। इसके बाद दिल्ली पुलिस के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस की सक्रियता भी बढ़ गई। इसी कड़ी में दिल्ली से सटे फरीदाबाद में गेस्ट हाउस में छापेमारी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *