पेट्रोल और डीजल के दाम हुए कम,आइये जानते है

business

दीप उत्सव दीवाली के आखिरी दिन आज भैया दूज को पेट्रोल और डीजल खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर है। पेट्रोल और डीजल के दाम आज घट गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। अर्थात आपको आज पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए नए घटे हुए दाम चुकाने होंगे। आइए जानते हैं कि आपके शहर में पेट्रोल व डीजल किस कीमत पर बिक रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल में 6 पैसे की गिरावट आई है, जिससे एक लीटर पेट्रोल का भाव यहां 72.92 रुपये पर आ गया है। वहीं, डीजल में 10 पैसे की गिरावट आई है, जिससे एक लीटर डीजल का भाव 65.85 रुपये पर आ गया है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 6 पैसे की गिरावट के साथ 75.57 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 10 पैसे की गिरावट के साथ 68.21 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

उधर मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल में 6 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है, जिससे यहां पेट्रोल 78.54 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल में 11 पैसे की गिरावट आने से यह 69.01 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल 7 पैसे की गिरावट के साथ 75.72 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 10 पैसे की गिरावट के साथ 69.55 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहरों गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से महंगा 74.61 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल भी दिल्ली से महंगा 66.11 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.82 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.14 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *