जानिए, राहुल गांधी ने क्‍यों कहा- …तब तक पीएम नरेंद्र मोदी को चैन से सोने नहीं देंगे

national दिल्ली राजनीतिक

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के हौसले तीन राज्‍यों में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद काफी बुलंद नजर आ रहा है। भाजपा पर उनके हमले काफी तेज हो गए हैं। राहुल गांधी का कहना है कि जब तक देश के सभी किसानों का कर्ज माफ नहीं हो जाता, तब तक वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोने नहीं देंगे। हालांकि 1984 सिख दंगा मामले में सज्‍जन कुमार को मिली सजा के सवाल को राहुल गांधी टाल गए।

किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा, ‘देखिए, चुनाव जीतते ही हमने दो राज्यों के किसानों का कर्जा माफ कर दिया है। चुनाव से पहले हमने वादा किया था कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। लेकिन जब तक देश के किसानों का पैसा माफ नहीं होगा, मैं मोदीजी को सोने नहीं दूंगा। देश के हर किसान का कांग्रेस पार्टी कर्जा कांग्रेस माफ करवाएगी। देश के किसानों डरो मत, कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है।’

उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम है, गरीबों से पैसा छीनकर मोदीजी ने अपने मित्रों को दिया। देश के लोगों का पैसा लेकर इन 15-20 उद्योगपतियों की जेब में डाला गया। भारत में मुख्य लड़ाई गरीब जनता, छोटे दुकानदार और 15-20 बड़े उद्योगपतियों के बीच की है। हमारी चुनावी जीत किसानों, मज़दूरों, युवाओं, गरीबों की जीत है।

राहुल गांधी ने राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि अभी तो पीएम मोदी सरकार के टाइपो एरर निकलने शुरू हुए हैं। मोदी सरकार के अभी कई और टाइपो एरर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान ‘अमीरों का हिन्दुस्तान’ है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के कर्ज माफी के लिए हम केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे। राफेल के मुद्दे पर जेपीसी जांच क्यों नहीं हो रही, साथ बैठकर चर्चा क्यों नहीं कर रही है?

हालांकि राहुल गांधी ने 1984 सिख दंगा में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रहे सज्‍जन कुमार को मिली सजा के सवाल टाल दिया। जब उनसे इस मामले पर टिप्‍पणी मांगी गई, तो उन्‍होंने कहा, ‘देखिए, सिख दंगों पर मैं अपनी राय पहले ही साफ कर चुका हूं। मैंने कई बार इस मुद्दे पर अपने विचार रखे हैं। यह प्रेस कॉन्‍फ्रेंस देश के किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे को लेकर बुलाई गई है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *