सुशांत केस में अब ईडी सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ करेगी

मनोरंजन

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में लगातार कई पेंच सामने आ रहे हैं। केस अब सीबीआई के पास है और प्रवर्तन निदेशालय भी इस मामले में जांच कर रहा है। सुशांत सिंह राजपूत और इस केस से जुड़े कई लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती भी ईडी के सामने पेश हुई थी, जहां उनसे लंबे तक पूछताछ की गई। अब सीबीआई इस मामले में आगे की जांच कर रही है। जानते हैं इस केस से जुड़े क्या क्या अपडेट आ रहे हैं…

 आज सिद्धार्थ पिठानी से होगी पूछताछ

बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह सुसाइड केस में ईडी ने शुक्रवार को रिया और उनके घरवालों से पूछताछ की थी। रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की जाने के बाद अब सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ की जाएगी। सिद्धार्थ ना सिर्फ सुशांत के अच्छे दोस्त थे जबकि वो उनके क्रिएटिव कंटेंट मैनेजर भी रहे थे।

 मुंबई पुलिस को मेरे आने की जानकारी थी: विनय तिवारी

मुबंई से पटना लौटे आईपीएस ने अधिकारी ने बताया, ‘मैंने मुंबई में अपने आधिकारिक दौरे के बारे में अपने समकक्षों को विधिवत जानकारी दी थी। मैंने घर की मांग की थी और एक गाड़ी की मांग की थी। चूंकि मेरी यात्रा और इसका उद्देश्य अच्छी तरह से पता था, मीडिया के लोगों ने हवाई अड्डे पर मुझसे सवाल किए थे और मैंने उनका जवाब भी दिया था।

ऐसे किया था क्वारंटाइन

उन्होंने बताया, ‘मैंने एक गेस्ट हाउस में चेक इन किया और फिर अपनी टीम के सदस्यों से मिलने के लिए निकला, जो 27 जुलाई से शहर में थे और जांच कर रहे थे। करीब 10 बजे, मुझे बीएमसी अधिकारियों का फोन आया, जिन्होंने मुझे क्वारंटाइन करने को लेकर बात की। कानून का पालन करने वाले व्यक्ति के रूप में, मैं गेस्ट हाउस लौट आया और मैंने सहयोग किया।

 पटना लौटे आईपीएस विनय तिवारी

वहीं, बिहार आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी भी देर रात वापस पटना आ गए हैं। बता दें कि विनय तिवारी सुशांत सिंह राजपूत केस में जांच के लिए मुंबई गए थे, हालांकि बीएमसी ने उन्हें कोरोना वायरस को लेकर क्वारंटाइन कर दी थी और उनके हाथ में मुहर लगा दी थी।

बाहर निकली तो कुछ ऐसी थी हालत

जब एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ईडी की पूछताछ के बाद बाहर आईं तो काफी परेशान लग रही थीं। उनसे मौके पर मौजूद कई पत्रकारों और फोटोग्राफर्स ने सवाल भी किए, लेकिन रिया ने किसी का जवाब भी नहीं दिया। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि उस वक्त रिया के क्या हाव-भाव थे।

सुशांत के पैसों का नहीं किया इस्तेमाल-रिया

एक्ट्रेस ने पूछताछ में यह भी बताया कि फ्लैट खरीदने के रिया ने बैंक लोन लिए थे। ईडी ने शुक्रवार को रिया के साथ उनके पिता इंद्रजीत और भाई शोविक को भी तलब किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, रिया ने ईडी के अधिकारियों को बताया कि एक्ट्रेस ने खार (पूर्व) में 85 लाख रुपये में एक फ्लैट खरीदा था, जिसके लिए उन्होंने बैंक लोन किया था और अपनी बचत से 25 लाख रुपये जोड़े थे। उन्होंने किश्तों में भुगतान करने का दावा किया है।

 रिया से पूछे गए थे 20 सवाल

समाचार एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि रिया ने ज्यादातर सवालों पर बेगुनाह होने का दावा किया। ईडी के शीर्ष अधिकारियों के का कहना है जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस से सुशांत के बैंक खाते से लेनदेन को लेकर 20 से अधिक सवाल पूछे थे।

 रिया से पूछे गए थे 20 सवाल

समाचार एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि रिया ने ज्यादातर सवालों पर बेगुनाह होने का दावा किया। ईडी के शीर्ष अधिकारियों के का कहना है जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस से सुशांत के बैंक खाते से लेनदेन को लेकर 20 से अधिक सवाल पूछे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *