उत्तराखंड में कोरोना का कहर थम नहीं रहा, एक और मामला सामने आया

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। रविवार को प्रदेश में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया है। मुंबई से ऋषिकेश के आशुतोष नगर लौटा 27 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 14 मई को यहां आने के बाद से होम क्वारंटाइन था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया गया है। कोरोना संक्रमण के लिहाज से पिछले नौ दिन राज्य पर भारी साबित हुए हैं, क्योंकि इस दौरान कोरोना के 29 मामले सामने आ चुके हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के 92 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली व पंजाब में कोरोना पॉजिटिव पाए गए दो लोगों का भी यहां उपचार हुआ। कुल 94 मरीजों में अब तक 54 रिकवर हो चुके हैं। जबकि 39 मरीजों का चिकित्सकों की निगरानी में अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। एक महिला की कोरोना के चलते मौत भी हो चुकी है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि रविवार को 327 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली है, जिनमें 326 की रिपोर्ट निगेटिव और एक सैंपल पॉजिटिव मिला है। कोरोना संक्रमित ऋषिकेश का युवक मुंबई के एक होटल में रिसेप्शनिस्ट का काम करता था। युवक के परिवार के 12 सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया है। इसके अलावा घर में दूध पहुंचाने वाला व्यक्ति भी क्वारंटाइन किया गया है।

नगर निगम की मदद से पूरा क्षेत्र सेनिटाइज कराया जा रहा है। जानकारी मिली थी कि वापस लौटने पर युवक रात में चार धाम बस अड्डे पर स्थित एक होटल में रुका था। उसके बाद वह अपने घर गया। इस होटल को भी सील कर दिया गया है। महाराष्ट्र से जिस टैक्सी में वह आया था, उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। इधर, प्रदेश में रविवार को भी 513 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।उत्तराखंड में कोरोना का कहर थम नहीं रहा, एक और मामला सामने आया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *