उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, अबतक 36 की मौत

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ बढ़ने के साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 69 नए मामले आए तो 37 स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हो गए। प्रदेश में अभी तक कोरोना के 2691 मामले आए हैं, जिनमें 1758 यानी करीब 65 फीसद ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, 880 मरीज अलग-अलग अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में उपचाराधीन हैं। 17 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं, जबकि 36 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें उत्तरकाशी निवासी 34 वर्षीय एक युवक की गुरुवार को दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में मौत हुई। युवक को निमोनिया के साथ फेफड़ों से जुड़ी समस्या भी थी। उसे सीएचसी उत्तरकाशी से यहां रेफर किया गया था।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को विभिन्न लैबों से 1418 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 1349 रिपोर्ट नेगेटिव और 69 पॉजिटिव हैं। इनमें सर्वाधिक 28 मामले जिला नैनीताल से हैं, जिनमें 14 लोग दिल्ली-एनसीआर से लौटे हैं। जबकि दो गर्भवती महिलाओं में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। 12 अन्य लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। ऊधमसिंहनगर जनपद में 11 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें एक स्वास्थ्यकर्मी भी है। दो स्थानीय लोग हैं, जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। इसते साथ ही अन्य दिल्ली, मुरादाबाद, केरल, महाराष्ट्र और जयपुर से लौटे लोग हैं।

देहरादून में भी एक निजी अस्पातल के दो स्वास्थ्यकर्मियों सहित आठ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हरिद्वार में दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, फरीदाबाद, जम्मू और गाजियाबाद से वापस लौटे 10 लोग पॉजिटिव मिले हैं। पौड़ी में दो नए मामले आए हैं। ये लोग कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लौटे हैं।

टिहरी में मुंबई से लौटा एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। बागेश्वर में छह और अल्मोड़ा में भी दो नए मामले आए हैं। इधर, अल्मोड़ा से 13, देहरादून से 11, पौड़ी से पांच, बागेश्वर से चार, उत्तरकाशी से तीन और टिहरी से एक मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *