राष्ट्रीय पार्टी से चुनाव नहीं लड़ेंगे कर्नल कोठियाल, पढ़िए वह क्‍या बोले

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। लोकसभा चुनाव तैयारी में जुटे कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल ने आखिरकार चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। साथ ही ऐलान किया कि भविष्य में किसी भी राष्ट्रीय पार्टी से चुनाव नहीं लड़ेंगे। अलबत्ता या संकेत दिए कि आने वाले विधानसभा में क्षेत्रीय दल से किस्मत आजमा सकते हैं। इसके लिए वह अपने यूथ फाउंडेशन के कामों को आगे बढ़ाएंगे।  फिलहाल अपने कामों को आगे बढ़ाने पर ज्यादा फोकस रखने की बात कही। इससे अजय कोठियाल को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है।

प्रेस वार्ता में कर्नल कोठियाल इस लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार न करने का भी दावा किया है। उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक दलों से दूर वह यूथ फाउंडेशन के कार्य में ज्यादा ध्यान देंगे। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के किसी भी तरह के दबाव से इंकार किया है। साथ ही कहा कि केदरनाथ को लेकर उन पर लगाए जा रहे आरोप षड्यंत्र के तहत है।

उन्होंने कहा कि केदारनाथ में उन हालातों में काम किया, जब वहां जाने की जहमत कोई सरकारी एजेंसी तक नहीं कर रही थी। ऐसे में पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर उन पर लगाए जा रहे आरोप निराधार है।  इस मामले में वह किसी भी जांच के लिए तैयार है। मुझे राजनीति की भाषा आज भी नही आती। विभिन्न माध्यमों से राज्य के विकास में कार्य कर रहा हूं। 2019 मे मेरी सोच चुनाव लड़ने की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *