PMNRF के मुद्दे पर भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर राजनीति करने का लगाया आरोप

राजनीतिक

भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप तेज हो गया है। कुछ दिनों पहले तक कांग्रेस, भाजपा पर हमलावर नजर आ रही थी। हालांकि, अब भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर हमला करना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के धन के इस्‍तेमाल करने के मुद्दे पर भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। जेपी नड्डा ने कहा कि भारत के लोगों ने अपने खून-पसीने की कमाई प्राइम मिनिस्‍टर नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) में दान की। कांग्रेस दान की गई धनराशि को एक परिवार के फाउंडेशन में डाइवर्ट कर देती थी और लोगों के साथ धोखा करती थी। यूपीए सरकार में लोग राजीव गांधी फाउंडेशन में दान करते थे, जिसकी अध्यक्ष सोनिया गांधी थीं।

कांग्रेस पर हमला करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा, ‘भारत के लोगों ने अपने साथी नागरिकों की मदद करने के लिए अपनी मेहनत की कमाई को पीएमएनआरएफ को दान कर दिया। इस सार्वजनिक धन को परिवार चलाने की नींव में फंसाना न केवल एक धोखाधड़ी है, बल्कि भारत के लोगों के लिए एक बड़ा धोखा भी है। हम इसमें अब इसमें पारदर्शिता लाए हैं।

इससे पहले गुरुवार को जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश की जनसंवाद (वर्चुअल) रैली में कांग्रेस पर खुलकर हमले किए। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन की संस्थाओं से तीन लाख अमेरिकी डॉलर ( 2,26,68,645 रुपये) की मदद दी गई। अब कांग्रेस को इस बात का खुलासा करना चाहिए कि चीन ने फाउंडेशन को इतनी बड़ी रकम किस उद्देश्य से दी?

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने मध्‍यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हाल ही में कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ भी की। नड्डा बोले कि सिंधिया ने सही निर्णय लेकर बड़ा जिगरा दिखाया है। नड्डा ने मध्‍यप्रदेश से जुड़े विकास के आंकड़े भी दिए। बता दें कि इससे पहले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *