आढ़त बाजार में पलटा कूड़े का ट्रक, लगा लंबा जाम

उत्तराखण्ड

देहरादून। शहर से कूड़ा एकत्रित कर हरिद्वार बाइपास पर नगर निगम के ट्रांसफर स्टेशन जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित हो आढ़त बाजार में पलट गया। सुबह पीक-ऑवर में हादसा होने से बाजार में जाम लग गया। प्रिंस चौक से सहारनपुर चौक तक जाने में पौन घंटे से एक घंटे का समय लग गया। कूड़ा सड़क पर फैलने से बाजार में दरुगध पनप गई। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद निगम ने सड़क साफ कराई, तब आमजन को राहत मिली।

आढ़त बाजार से आगे एचडीएफसी बैंक के समीप सुबह ग्यारह बजे के करीब नगर निगम का कूड़े से भरा ट्रक हरिद्वार बाइपास स्थित ट्रांसफर स्टेशन पर कूड़ा डंप करने के लिए जा रहा था। इस दौरान ट्रक का पहिया सड़क से नीचे गड्ढ़े में उतर गया। चालक ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक पलट गया। ट्रक पलटने से इसमें लदा सारा कूड़ा सड़क पर बिखरा गया और इससे आसपास दुगर्ंध फैल गई। मुख्य मार्ग पर कूड़ा फैला होने के कारण जाम लगना शुरू हो गया। करीब तीन घंटे तक यहां पर जाम की स्थिति बनी रही। बाद में पुलिस ने क्रेन से पलटा हुआ ट्रक हटावाया और निगम ने कूड़े को साफ कराया। तब यातायात सुचारू हो पाया।

महापौर से कार्रवाई की मांग: बिंदाल पुल से लेकर प्रेमनगर बाजार तक मवेशियों के हर समय पर सड़क पर रहने व इस कारण हो रही दुर्घटनाओं से परेशान लोगों ने शनिवार को नगर निगम पहुंचकर महापौर सुनील उनियाल गामा को शिकायत दी। उन्होंने इस समस्या पर जल्द कार्रवाई की मांग की। इसके अलावा पंडितवाड़ी में अवैध तरीके से लग रही ठेलियों के कारण क्षेत्र में लग रहे जाम की समस्या पर भी कार्रवाई की मांग की गई। इस अवसर पर भाजयुमो के महामंत्री धीरज बिष्ट व क्षेत्र के दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *