निर्विघ्न चारधाम यात्रा, अतिथि देवो भवः की भावना जागृत करने सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन

आध्यात्मिक उत्तराखण्ड

-22 अप्रैल रविवार को सुबह 9.30 बजे मुख्यमंत्री दीप प्रज्जवलित कर करेंगे शुभारम्भ
देहरादून। निर्विघ्न, निरापद चारधाम यात्रा के साथ-साथ उत्तराखण्ड वासियों के दिलों में अतिथि देवो भवः की भावना जागृत करने के इरादे से 22 अप्रैल दिन रविवार को सुबह 9.30 बजे संगीतमयी सुन्दरकाण्ड आयोजित किया जा रहा है।

-सतीश अग्रवाल जी का सम्बोधन- सुप्रसिद्ध वास्तुविद व होप संस्था के अध्यक्ष सतीश अग्रवाल जी ने होटल सौरभ में आयोजित पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि 22 अप्रैल को सुन्दरकाण्ड का आयोजन उत्तराखण्ड राज्यवासियों को यह संदेश देने के लिये भी किया जा रहा है कि अतिथियों के स्वागत-सत्कार में कोई कमी नहीं हो। छह माह तक चलने वाली चारधाम यात्रा में लैण्ड स्लाइड आदि की दशा में यात्रियों के लिये सेवा की भावना से सहयोग करें।

-अनिल गोयल का उद्बोधन- वरिष्ठ भाजपा नेता एवं प्रान्तीय स्तर के व्यापारी नेता अनिल गोयल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि चारधाम यात्रा पहाड़ की लाईफलाईन है। लाखों लोगों की आजीविका सफल, सुखद चारधाम यात्रा पर निर्भर है। श्री गोयल ने बताया कि रविवार को सुबह 9.30 बजे उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द रावत दी प्रज्जवलित कर शुभारम्भ करेंगे।

-आचार्य विपिन जोशी ने बताई सुन्दरकाण्ड की महत्ता- रामचरितमानस के सुन्दरकाण्ड में बजरंगबली की महिमा का वर्णन है। आचार्य विपिन जोशी ने बताया कि चारधाम यात्रा बिना किसी व्यवधान के शान्तिपूर्वक सम्पन्न हो और आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई हानि न हो इस हेतु रामभक्त हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिये सुन्दरकाण्ड पाठ आयोजित किया जा रहा है।
-श्री बद्री केदार मंदिर समिति के सुझाव पर किया गया है आयोजन- शुभ मंगल चारधाम (उत्तराखण्ड) सेवा समिति, देहरादून के द्वारा बताया गया कि केदारनाथ में वर्ष 2013 में आयी भीषण आपदा के बाद श्री बद्री केदार मंदिर समिति के सी.ई.ओ. बी.डी. सिंह के सुझाव पर सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया जा रहा है।

-आयोजन के अन्य प्रमुख बिन्दु- 22 अप्रैल रविवार को संगीतमयी सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन स्वामी रामतीर्थ मिशन आश्रम, राजपुर रोड, देहरादून में आयोजित होगा जिसमें भजन गायिका संध्या वत्स एवं नरेश वत्स सुन्दरकाण्ड का पाठ करेंगे।

श्री श्री 108 कृष्णागिरी महन्त, श्याम सुंदर गोयल, सतीश अग्रवाल, अनिल गोयल, विपिन जोशी के साथ-साथ प्रेसवार्ता में मौजूद मनोहर लाल जुयाल, सतपाल वालिया, अशोक मिश्रा, सन्दर श्याम कुकरेती, कमल जायसवाल, गौरव जुयाल, कमल खरे आदि ने सुन्दरकाण्ड पाठ में सहभागी बन कर पुण्य अर्जित करने की अपील की। यह कार्यक्रम क्वालिटी हार्डवेयर एवं माया इंस्टीट्यूट के सौजन्य से आयोजित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *